बेतालघाट विकास खंड की अमेल-खौला-तल्ली सेटी मोटर मार्ग के डामरीकरण को 86 लाख रूपये की धनराशि स्वीकृत

0
1013

विधानसभा क्षेत्र नैनीताल के निर्माण खंड नैनीताल के अन्तर्गत  अमेल-खौला-तल्लीसेटी सड़क के नवीनीकरण के तहत डामरीकरण के लिए 86 लाख रूपये की धनराशि की स्वीकृति प्राप्त कर ली गयी है।

नैनीताल विधायक संजीव आर्य ने बताया कि बेतालघाट विकास खंड के अंतर्गत आने वाली बेतालघाट-अमेल तथा अमेल-खौला-तल्ली सेटी मोटर मार्ग के नवीनीकरण के लिए पी सी डामरीकरण के लिए 86 लाख रूपये की धनराशि की स्वीकृति प्राप्त कर ली गयी है।

बेतालघाट मुख्य बाज़ार के आसपास तथा अमेल व रतौडा क्षेत्र में खनन के भारी वाहनों से डामरीकरण बार बार क्षतिग्रस्त हो जाता है। विभाग द्वारा हर वर्ष पैच कार्य किया जाता है। लेकिन सड़कों पर भारी वाहनों के ज़्यादा आवागमन से सड़कें बार बार क्षतिग्रस्त हो जाती हैं। इन्हीं समस्याओं  को लेकर दो सड़कों को राज्य मार्ग में स्वीकृति भी करा ली गयी है। जिसका सर्वे व हाटमिक्स के लिए लोक निर्माण विभाग ने कार्यवाही आरंभ कर दी है किन्तु जब तक इस परियोजना को अमलीजामा नहीं  पहनाया जाता है तब तक स्थानीय वाहनों को भारी दिक़्क़तों का सामना न करना पड़े इस हेतु अमेल के पास कि. मी. 31 व 32 के नवीनीकरण के लिए रू 36 लाख तथा अमेल खौला के कि .मी. 45 से 50 तक की सड़क को पीसी डामरीकरण के लिए रू 51लाख की स्वीकृति करा ली गयी है।

इन सड़कों के ठीक हो जाने से अमेल के साथ ही मल्लीसेठी, धारकोट,गधीना, चाँदपुर तल्लीसेठी से रामनगर की ओर जाने वाले वाहनों को काफी सुविधा हो जायेगी।