‘रिवाज़ संस्था’ ने घनसाली के सेमल्थ और नैलचमी में कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए लगाया निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

0
1107

घनसाली टिहरी गढ़वाल के दूरस्थ गांव सेमल्थ और नैलचमी में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए ‘रिवाज़ संस्था’ ने  ग्रामीणों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। जिसका उद्धाटन ग्राम पंचायत के मुखिया सुधीर नौटियाल,रिवाज़ संस्था के कोआर्डिनेटर सत्य प्रकाश डौंडियाल एवं तमाम क्षेत्रिय जन-प्रतिनधियों ने किया।

रिवाज़ संस्था के तत्ववाधान में आयोजित इस स्वास्थ्य शिविर में लगभग 50 ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच की गई साथ ही उन्हें दवाइयां, मास्क और सेनिटाइजर प्रदान किए गया। आपको बता दें कि टिहरी गढ़वाली के घनसाली रिवाज़ अभी तक कुल 9 स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन कर चुकी है। जिनमें हजारों लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई साथ ही मास्क,सेनिटाइजर और दवाइयां प्रदान की गई है।

टिहरी के सेमलथ और नैलचमी में आयोजित स्वास्थ्य शिविर के लिए टीएचडीसी एवं रिवाज़ संस्था का आभार व्यक्त करते हुए ग्राम प्रधान सुधीर नौटियाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण इस दौर में टिहरी गढ़वाल के घनसाली विधानसभा क्षेत्र के दूरगामी गांव के ग्रामीणों को संस्था जो मदद पहुंचा रही है। साथ ही स्थानीय मरीजों को निःशुल्क दवाइयां,मास्क एवं सेनिटाइजर प्रदान कर रहे है। इसी के साथ पहाड़ के दूरगामी के गांव तक लोगों को विटामिन-सी,जिंक सल्फेट (Zinc sulphate) की दवाइयां एवं इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए इम्यूनिटी बूस्टर प्रदान किया जा रहा है। यह निश्चित तौर पर सराहनीय है। इसके लिए हम संस्था और सस्था से जुड़े लोगों को आभार व्यक्त करते है।

इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता मकान लाल बेसरियाल,रिवाज़ संस्था के जिला समन्वयक सत्यप्रकाश डौंडियाल,अनु,विभाग के डॉक्टर प्रकाश चंद्र एवं ग्राम प्रधान सेमल्थ में मौजूद रहे।

संस्था द्वारा घनसाली विधान सभा क्षेत्र के ढाबसौड़ और सेमलथ के साथ-साथ इस क्षेत्र के आसपास के गांव के ग्रामीणों को भी मास्क सेनिटाइजर,विटामिन-सी एवं दवाइयां भी प्रदान की गई और ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक भी किया गया। इस स्वास्थ्य जांच शिविर में डाक्टर पवन, डाक्टर पंकज,डॉक्टर कृष्ण चंद्र, कविंद्र आनन्द सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।