कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी में जरूरतमंदों के बीच ऑक्सीमीटर एवं थर्मामीटर किए वितरित

0
814

मसूरी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय एक्शन एंड रिसर्च सोसायटी के द्वारा मसूरी के नगर पालिका के 13 वार्ड और छावनी परिषद के 5 वार्ड को 10 ऑक्सीमीटर और थर्मामीटर दिए गए। मसूरी के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में बाजार में ऑक्सो मीटर की भारी कमी देखी जा रही है जिसको लेकर संस्था द्वारा मसूरी में सभी पालिका और छावनी परिषद क्षेत्र में समस्त वार्ड को 10 ऑक्सो मीटर और थर्मामीटर दिये गए है जिससे उसका लाभ क्षेत्र की जनता को मिल सके।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार संजीदा है। जिसको लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा सभी जिलों में कोरोना संक्रमण को लेकर प्रभारी मंत्री नियुक्त किए गए हैं, जो कोरोना संक्रमण को लेकर किए जा रहे कामों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों को लेकर समुचित स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है वहीं मसूरी में भी सभी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करा दी गई है। बुधवार से मसूरी में पांच बेड के आईसीयू की भी शुरुआत कर दी जाएगी, वही मसूरी उप जिला चिकित्सालय में बनाए गए 25 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध है वह उनके द्वारा एसडीएम मसूरी को 50 बेड का एक और कोविड-19 सेंटर बनाए जाने को लेकर जगह चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मसूरी के साथ आसपास के टिहरी जनपद के लोग भी मसूरी में स्वास्थ्य लाभ के लिए आ रहे हैं ऐसे में सरकार की मंशा है कि सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिल सके। मंत्री द्वारा मसूरी भाजपा मंडल को मसूरी उप जिला चिकित्सालय में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों की खाने पीने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

मंत्री ने कहा कि सरकार प्रदेश में लाॅक डाउन लगाने के पक्ष में नहीं है क्योंकि उससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है परंतु लोगो को कोरेाना संक्रमण को लेकर सजग रहने की जरूरत है। सरकार द्वारा जारी कोविड के नियमों का पालन किया जाना चाहिए इसको लेकर प्रशासन पुलिस लगातार सख्ती की जा रही है। उन्होने कहा कि प्रदेश के लोगो के लिये एक अच्छी खबर है कि पिछले एक दो दिनों से प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ गिरा है परंतु लोगों को सजगता के साथ सरकार द्वारा कोविड को लेकर दिए गए दिशा निर्देशों को हर हाल में पालन करना होगा। उन्होने कहा कि अगर प्रदेश में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी तो प्रदेश में कुछ दिनों के लिये लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय एक्शन एंड रिसर्च सोसायटी की अध्यक्ष नेहा जोशी ने कहा कि संस्था लगातार समाज हित में काम कर रही है वर्तमान में प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है वही बाजार से एकाएक आक्सीजन लेवल को जांचने के लिये आक्सोमिटर गायब हो गये है, जिसको लेकर आम और गरीब आदमी परेशान है। ऐसे में उनकी संस्था द्वारा मसूरी नगर पालिका और छावनी क्षेत्र के समस्त वार्ड में आक्सोमिटर बैक बनाया गया है जहा से लोग अपनी जरूरत के अनुसार ऑक्सो मीटर और थर्मामीटर ले सकते है। उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया है कि सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लगातार काम किया जा रहा है जिसके लिए नियम बनाए जा रहे हैं ऐसे में लोग उन नियम का हर हाल में पालन करें और  बेवजह घर के बाहर ना निकले। इस अवसर पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, एसडीएम मनीष कुमार, ईओ आशुतोष सती, सीएमएस डा. यतेन्द्र सिंह, सोसाइटी के कोषाध्यक्ष मनोज जोशी, धर्मपाल पंवार, भाजपा महिला मोर्चा पुष्पा पडियार आदि उपस्थित रहे।