कुंभ मीडिया सेंटर में दिखेगी उत्तराखंड की संस्कृति की झलक,सूचना महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान ने मीडिया सेन्टर का किया निरीक्षण

0
1267

हरिद्वार कुंभ में पर्यटकों को उत्तराखंड की लोक संस्कृति के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे है। कुंभ में पर्यटकों को उत्तराखंड की संस्कृति की झलक दिखे इसके लिए कुंभ क्षेत्र में उत्तराखंड की संस्कृति को दर्शाते हुए चित्र बनाए गए है।। यह चित्र राहगीरों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब कुंभ मेला क्षेत्र में बनाए गए मीडिया सेंटर का नाम भी जुड़ने वाला है। जिसके लिए सूचना महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान ने मीडिया सेंटर में उत्तराखंड की संस्कृति को दर्शाती हुई फोटोग्राफ्स लगाने के निर्देश दिए है।

सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग के महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान ने शनिवार को हरिद्वार में कुंभ मेला क्षेत्र में बनाए गए मीडिया सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मीडिया सेंटर में उत्तराखंड की संस्कृति को दर्शाती हुई फोटोग्राफ्स लगाए जाएं। ताकि यहां की संस्कृति के बारे में देश-दुनिया से आने वालों को रूबरू कराया जा सके। शनिवार को सूचना महानिदेशक ने कुंभ मीडिया सेंटर के सभागार, वीआईपी लाउंज, कंप्यूटर कक्ष, ऑफिसर्स रूम, योगा कक्ष, टेंट कॉलोनी आदि का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों से एंट्री, एग्जिट गेट की जानकारी लेते हुए गेटों को और अधिक आकर्षक बनाने के निर्देश दिए। मीडिया सेंटर के पहुंच मार्गों के सौंदर्यीकरण के सुझाव भी उन्होंने दिए।

महानिदेशक ने कहा कि कुंभ की कवरेज के लिए देश और दुनिया के मीडियाकर्मी आयेंगे। हमारी जिम्मेदारी है कि कुंभ की कवरेज में उनको किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो। खासकर सेंटर में हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी दी जाए। पत्रकारों के ठहरने और भोजन के भी पुख्ता इंतजाम हों। हमारा भरसक प्रयास रहे कि बाहर से आए मीडियाकर्मी यहां से अच्छे अनुभव और यादें लेकर लौटें। इस अवसर पर सूचना विभाग के संयुक्त निदेशक राजेश कुमार, कुंभ मेला नोडल अधिकारी मनोज श्रीवास्तव आदि अधिकारी मौजूद रहे।