विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने 3.66 करोड़ की कृष्णा नगर पेयजल योजना का किया शिलान्यास

0
1169

ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कृष्णानगर कॉलोनी में अब पानी के संकट से लोगों को नहीं जूझना पड़ेगा। लंबे समय से पेयजल की समस्या का अब निदान हो गया है। मंगलवार को उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कृष्णनगर कॉलोनी में 3 करोड़ 66 लाख 23 हज़ार रुपये की लागत से कृष्णा नगर पेयजल योजना का शिलान्यास किया।


इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कृष्णनगर कॉलोनी में विगत कई समय से पानी की समस्या बनी हुई थी। जिसके लिए वह कृष्णनगर में पेयजल आपूर्ति के लिए योजना के संबंध में प्रयासरत थे। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कृष्णनगर कॉलोनी में वर्तमान समय में बिजली, सड़क एवं अब पानी की समस्या का समाधान कर दिया गया है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस योजना के अंतर्गत आईडीपीएल, कृष्णानगर कॉलोनी के सभी 800 परिवारों यानी लगभग 4314 की आबादी लाभान्वित होगी,हर घर नल लगाकर पानी की आपूर्ति पूरी की जाएगी। योजना के अंतर्गत 3 करोड 66 लाख रुपए की लागत से ट्यूबवेल, उच्च जलाशय (विशाल टैंक), पंप हाउस, स्टाफ क्वार्टर्स, राइजिंग मेन के कार्य किए जाएंगे।

कृष्णा नगर पेयजल योजना के शिलान्यास के मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि मानक एवं गुणवत्ता के क्रम में निर्माण कार्यों को पूरा किया जाए। श्री अग्रवाल ने कहा कि तय समय में कार्य को पूर्ण कर क्षेत्रवासियों को जल्द से जल्द पेयजल आपूर्ति से लाभान्वित किया जाए।
इस दौरान वीर भद्र मंडल के मंडल अध्यक्ष अरविंद चौधरी, पेयजल निगम के अधीक्षण अभियंता अनुज कौशिक, अधिशासी अभियंता हेमचंद जोशी, रमेश चंद शर्मा, सदानंद यादव, आरती दुबे, मनोरमा देवी, पुरुषोत्तम, निर्मला उनियाल, करण सिंह, तिलक चौहान, जोगेंद्र सैनी, सुनील यादव, राजकुमार भारती, चंद्रदेव पांडे सहित अन्य लोग उपस्थित थे।