नैनीताल विधानसभा क्षेत्र की बेतालघाट से रोपा एवं रातीघाट-बुधला कोट मोटर मार्ग का होगा कायाकल्प,प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 7.55 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत

0
917

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व नैनीताल विधायक संजीव आर्य के प्रयासों से नैनीताल विधानसभा क्षेत्र के दुरस्थ विकास खंड बेतालघाट के बेतालघाट से रोपा व रातीघाट से बुढलाकोट मोटर मार्गों के डामरीकरण व अन्य कार्यो के लिए  प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत द्वितीय चरण के निर्माण कार्य के लिए  7.55 करोड़ धनराशि स्वीकृति करा ली गयी है। जिसमें पक्की गुणवत्ता युक्त सड़कों के साथ कि मार्ग में पड़ने वाले नालो व गधेरौं में पुलों का भी निर्माण किया जाना है ।

विधायक संजीव आर्य ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत पूर्व में बेतालघाट-रोपा तथा रातीघाट-बुधला कोट मोटर मार्ग की तकनीकी स्वीकृति के साथ ही वनअधिनियम की सभी शर्तों  को स्वीकृति के साथ ही धनराशी स्वीकृति करा ली गयी थी जिससे प्रथम चरण में रातीघाट बुढलाकोट की मोटर मार्ग  के लिए 4.0 करोड़ तथा बेतालघाट-रोपा मोटर के लिए 2.37 करोड़ का कार्य सम्पादित कर लिया गया है। विधायक संजीव आर्य ने कहा कि  पेयजल व विधुतीकरणके साथ ही  विधानसभा क्षेत्र के हर गाँव को अच्छी गुणवत्ता युक्त सड़कों से जोड़ना उनकी  प्राथमिकता  है ।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिशासी अभियंता के.एस. विष्ट ने बताया कि दोनों मोटर मार्ग की द्वितीय चरण के कार्य में  5.18 करोड़ रातीघाट बुधलाकोट तथा 2.37 बेतालघाट  रोपा मोटर मार्गों  डामरीकरण तथा पुलों के निर्माण के लिए  स्वीकृति प्राप्त हुई है,  जिस पर शीघ्र ही निविदा प्रक्रिया आरंभ कर दी जायेगी ।

उधर अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष पी सी गोरखा ने कहा है कि यशपाल आर्य व विधायक संजीव आर्य ने 2017 से ही नैनीताल विधानसभा क्षेत्र के रूके विकास कार्यो को अपनी प्राथमिकता में शामिल कर लिया था जिन पर सरकार के अस्तित्व में आते ही अमल करना शुरू कर दिया था। सड़क विहीन  गाँवों के लिए पक्की गुणवत्ता युक्त सड़कों का निर्माण हो,चाहे हर गाँव में पेयजल योजना बनाना हो या फिर पचास करोड़ की पुलों का निर्माण हर क्षेत्र में कार्य किया गया है ।

बेतालघाट क्षेत्र में विकास कार्य को धरातल में उतारने के लिए मुख्य मंत्री व कैबिनेट मंत्री तथा विधायक संजीव आर्य की गाँव गाँव में तारीफ़ की जा रही है क्षेत्र में ख़ुशी की लहर देखी गयी है। क्षेत्र वासियो द्वारा माननीय मुख्यमंत्री जी, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व विधायक संजीव आर्या का आभार व्यक्त किया गया है ।