नैनीताल की बेटी नैनिका रौतेला ने अपने माता-पिता का सपना किया साकार,भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट पद पर हुआ चयन

0
1538

उत्तराखंड हाईकोर्ट में वकालत कर रहे नैनीताल के राम सिंह रौतेला के परिवार में खुशी का माहौल है। राम सिंह रौतेला की आंखें खुशी से नम् है। इसकी खास वजह भी है। राम सिंह रौतेला की बेटी नैनिका रौतेला का चयन भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट के पद हुआ है। शुक्रवार को घोषित परिणाम में उनके चयन पर परिवार में खुशी का माहौल है।

शुक्रवार को घोषित हुए परिणाम में नैनिका रौतेला का चयन सब लेफ्टिनेंट पद पर होने पर शहरवासियों को गौरवान्वित किया है। नैनिका रौतेला की कक्षा 6 तक की पढ़ाई मोहन लाल शाह बाल विद्या मंदिर में हुई है। जिसके बात नैनिका ने इंटर तक की शिक्षा सेंट मेरी स्कूल सी ली,और उसके बाद उन्होंने कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की और वर्तमान में बहुराष्ट्रीय कंपनी एक्सेंचर गुड़गांव में गूगल के लिये बतौर इंजीनियर सेवा दे रही हैं।

अपनी बेटी की इस कामीयाबी पर गदगद है। राम सिंह रौतेला इस समय नैनीताल जिला अदालत व उत्तराखंड हाईकोर्ट में वकालत करते हैं। जबकि उनकी मां डॉक्टर बसंती रौतेला मोहनलाल शाह इंटर कॉलेज में प्रवक्ता हैं,और उनके छोटे भाई हर्ष रौतेला सेंट जोजेफ कॉलेज नैनीताल से इंटर करने के बाद लॉ कॉलेज देहरादून से बी बी ए,एल एल बी कर रहे हैं।

अपनी बेटिया की इस उपलब्धि से गदगद अधिवक्ता राम सिंह रौतेला ने कहना हैं कि नैनिका ने उनका वर्षों पुराना सपना पूरा किया है। दरअसल वे स्वयं भारतीय सेना का हिस्सा बनना चाहते थे। उन्होंने सेना के अलावा कभी सरकारी नौकरी के लिये आवेदन नहीं किया। लेकिन उनका चयन भारतीय सेना में नहीं हो पाया। लेकिन आज उनकी बेटी ने उनका यह सपना पूरा किया है। नैनिका रौतेला ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता व गुरुजनों के मार्गदर्शन व अनुशासन को दिया है।