Uttarakhand:-सर्वदलीय नेताओं की बैठक पर भाजपा का कटाक्ष कहा-तुष्टिकरण का राग अलाप रहे सर्वदलीय नेताओं पर जनता का भरोसा नहीं

0
386

भाजपा ने कहा कि सर्वदलीय नेताओं की बैठक को लेकर अब जनता में कोई उत्साह नहीं है और अस्तित्व की जंग लड़ रहे यह दल अपनी अपनी ढपली और तुष्टिकरण का राग अलाप रहे है,जिसे जनता पूर्व मे अस्वीकार कर उन्हें दंडित भी कर चुकी है। पत्रकारों से अनौपचारिक वार्ता मे प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि अवैध धार्मिक अतिक्रमण पर कार्यवाही के खिलाफ विपक्ष एवं जमायते उलेमा हिन्द जैसी संस्थाओं की आपत्तियों को दरकिनार करते हुए देवभूमि यह मुहिम जारी रहेगी।

श्री भट्ट ने सर्वदलीय बैठक के उद्देश्यों पर सवाल खड़ा करते कहा कि सीएम धामी के नेतृत्व में हुए विकास कार्यों ने इन सब दलों की राजनैतिक जमीन खिसका दी है,तभी अपने अपने स्वार्थों के लिए एक साथ खड़े होने की नौटंकी कर रहे हैं। सर्वदलीय बैठक के नाम पर जुटे ये सभी वह दल हैं जिन्हें धर्म विशेष के लिए अलग यूनिवर्सिटी या नमाज के लिए छुट्टी देने में कोई आपत्ति नही हुई अथवा जिन्हें भ्रष्टाचार करने के लिए पवित्र गंगा नदी को नहर घोषित करने में कोई दिक्कत नही हुई। 

उन्होंने पवित्र चार धामों के संवर्धन और विकास की सुध लेने की कभी जरूरत नहीं समझी। वह आज अपना राजनैतिक अस्तित्व बचाने और धर्म विशेष के वोट बैंक को खुश करने के लिए धामी सरकार द्वारा अवैध धार्मिक अतिक्रमणों को ध्वस्त करने में आपत्ति है। जमायती उलेमा ए हिन्द समेत अन्य संस्थाओं की आपत्ति इसी कड़ी का हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के ऐसे बयानों से एक बार फिर उनका अल्पसंख्यक तुष्टिकरण का चेहरा सामने आया है। ये राजनैतिक पार्टियां कभी नही चाहती हैं कि देवभूमि की सांस्कृतिक,धार्मिक व आध्यात्मिक पहचान कायम रहे और अवैध धर्मान्तरण व अवैध धार्मिक स्थलों के निर्माण पर रोक लगे। जबकी भाजपा धर्मान्तरण कानून,यूसीसी,सख्त भू कानून व अवैध धार्मिक अति धार्मिक अतिक्रमण पर कार्यवाही को देवभूमि की सांस्कृतिक,आध्यात्मिक एवं शांत प्रदेश की पहचान को बनाये रखने के लिए बेहद अहम मानती है ।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य में विकास का डबल इंजन तेज गति से दौड़ रहा है। 1.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक की केंद्रीय परियोजनाओं से प्रदेश विकास की राह पर अग्रसर है।

आज धामी सरकार आयुष्मान योजना से सभी लोगों के स्वास्थ्य, राशन कार्ड से अनाज, उज्ज्वला योजना से रोशन अंत्योदय परिवारों को 3 सिलेंडर फ्री रिफिलिंग एवं कृषकों,स्वरोजगार,श्रमिकों के लिए ऋण योजनाएं चलाकर उनके जीवन मे आमूलचूल परिवर्तन ला रही है। इसी तरह देश का सबसे संख्त धर्मान्तरण कानून लागू करना एवं समान नागरिक संहिता व संख्त भू कानून लागू करने की तैयारी और अवैध मजारों जैसे धार्मिक अतिक्रमणों पर हो रही कार्यवाही अन्य राज्यों के लिए नजीर बन रही है।

उन्होंने कहा,विपक्ष का उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ अपने पक्ष में मतों का परिवर्तन करना है चाहे इसके लिए प्रदेश में कितना ही जनसांख्यकीय  परिवर्तन क्यों न हो जाये। इनके इस तरह के षड्यंत्रों को प्रदेश की जनता बखूबी पहचान चुकी है और लगातार चुनावों में सबक सिखा रही है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा, इस सर्वदलीय बैठक में अधिकांश पार्टियों का तो अस्तित्व ही प्रदेश की जनता कब का मिटा चुकी है और कांग्रेस को तो समय-समय पर जनता उनकी राजनैतिक हैसियत भी दिखाती रही है।

प्रदेश की जनता इस फर्क को साफ देख रही है कि भाजपा प्रदेश की पहचान बनाये रखते हुए 2025 तक उत्तराखंड को श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए सकारात्मक राजनीति कर रही है और विपक्ष अपने अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए नकारात्मक राजनीति कर रहा है।