यूकेडी नेता एवं समाजसेवी मोहन काला के सानिध्य में यूकेडी कार्यकर्ताओं ने थलीसैंण ब्लॉक के चौथान क्षेत्र में चार साल से चली आ रही बिजली समस्या का किया समाधान

0
992

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय कोषाध्यक्ष एवं पौड़ी गढ़वाल लोकसभा प्रभारी मोहन काला निरंतर श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों की समस्याओं के निदान के लिए प्रयासरत है। कोरोना संक्रमण के इस दौर में मोहन काल अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर श्रीनगर विधानसभा के दूरगामी क्षेत्रों में रह रहे ग्रामीणों को लगतार सेवाएं दे रहे है। इस क्रम में विगत चार सालों से अंधेरे के आगोश में दिन बिता रहे चौथान क्षेत्र के धारकोट गांव के देवी दत्त काला का घर रोशनी से जगमगा उठा है।

उत्तराखंड क्रांति दल चौथान मंडल के अध्यक्ष खीम सिंह भंडारी सेवानिवृत्त कैप्टेन,मोहन काला के सानिद्धय में दो महा पहले देवी दत्त काला की समस्या को सुनने स्वयं उनके घर धारकोट जाकर उनकी बिजली की समस्या से रूबरू हुए थे। इस दौरान देवी दत्त काला ने श्री भण्डारी को बताया था कि उन्होंने चार साल पहले अपने जंगल से सटे घर के लिए एक विद्युत पोल लाइन और मीटर के लिए आवेदन किया था। लेकिन आज तक घर में न तो बिजली का पोल लगा ना ही लाइन बिछाई गई और ना ही विद्युत मीटर। लेकिन  इसके बदले में देवी दत्त काला को 2,355 रुपए का विद्युत बिल थमा दिया गया। इसके बाद उत्तराखंड क्रांति दल चौथान मंडल के अध्यक्ष खीम सिंह भंडारी ने थलीसैंण ब्लॉक और जिला स्तर के बिजली विभाग के सामने यह समस्या रखी लेकिन फिर भी इसका कोई समाधान नहीं हुआ।

इस मामले को लेकर मोहन काला फाउंडेशन के स्वयंसेवक और उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ता निरंतर कार्रवाई हेतु प्रशासन के संपर्क बने रहे है। जिसके चलते उनकी मेहनत रंग लाई और जब स्वास्थ्य रक्षक दवाओं को बांटने और बसाड़ी पोलिंग बूथ की कार्यकारिणी गठित करने बीरुधुनि पहुंचे तो,यूकेडी चौथान क्षेत्र मंडल अध्यक्ष भंडारी ने देवीदत्त काला की परेशानी मोहन काला फाउंडेशन के स्वयंसेवक एवं यूकेडी पाबौं क्षेत्र अध्यक्ष दीपक कंडारी को सुनाई । श्री कंडारी ने उसी समय देवी दत्त काला समस्या का एक वीडियो बनाकर मोहन काला को भेज दिया। जिसके बाद मोहन काला ने वीडियो देखते ही अपने स्वभाव के अनुसार इस मामले की गंभीरता को देखते हुए। जिलाधिकारी पौड़ी से फोन पर इस मामले को लेकर बात कर इसका शीघ्र समाधान करने का आग्रह किया।  

उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं एवं यूकेडी नेता मोहन काल के अथक प्रयासों से देवी दत्त काला के घर में बिजली के सभी काम पूरे हो गए हैं। जिसके लिए श्री भंडारी इस संपूर्ण बिजली प्रकरण में अहम भूमिका निभाने वाले मोहन काला,प्रकाश ढौंडियाल, दीपक कंडारी,दिनेश रावत और जिलाधिकारी पौड़ी का आभार व्यक्त किया है ।

कांडई एवं देवराड़ी गांव में जनसंपर्क बैठक आयोजित

मोहन काला फाउंडेशन एवं यूकेड़ी कार्यकर्ताओं ने कांडई गांव एवं देवराड़ी गांव में जनसंपर्क बैठक आयोजित की गई। साथ ही दो पोलिंग बूथों के लिए पदाधिकारियों को चयनित कर नियुक्ति पत्र दिए गए। कांडई और देवराड़ी बैठकों में दिनेश रावत थलीसैंण ब्लॉक संगठन मंत्री और महिला मंगल दल की मातृशक्ति मौजूद थी। बैठक के अंत में श्री भण्डारी ने मातृशक्ति और उपस्थित कार्यकर्ताओं को मोहन काला के समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और नव चयनित पदाधिकारियों को बथाई और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। कांडई बूथ कार्यकारिणी में धर्म सिंह,अध्यक्ष, श्रीमती सुनीता देवी को संगठन मंत्री, आर.ची कोकलेन प्रचारक, मासौं बूथ के लिए देवराड़ी गांव से आनन्द सिंह सचिव,बीरबल सिंह रावत प्रचारक और मासौं गाढ़ क्षेत्र के लिए हीरा सिंह को उपाध्यक्ष पदों से सम्मानित किया गया।