उत्तराखंड के युवा बेरोजगार लिए एक अच्छी खबर,उत्तराखंड में बंदीरक्षक के 213 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन जारी

1
2231

उत्तराखंड के युवा बेरोजगार लिए एक अच्छी खबर। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने युवाओं के लिए उत्तराखंड में बंदी रक्षकों के 213 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कारागार विभाग में पुरूष एवं महिला बंदीरक्षक के 213 पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए 

उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा कारागार विभाग के अन्तर्गत समूह ‘ग’ के पुरुष बंदीरक्षक के 200  और महिला बंदीरक्षक  के 13 रिक्त पदों अर्थात कुल रिक्त 213 पदों पर सीधी भर्ती द्वारा चयन हेतु ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किये गए हैं। इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर 1 जुलाई से 14 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त 2021 है। इन पदों के लिए परीक्षा दिसंबर माह तक अनुमानित है।

आयोग द्वारा स्पष्ट किया गया है कि आवेदन भरने से पूर्व अभ्यर्थी विस्तृत विवरण देख लें। शैक्षिक अर्हताओं के साथ-साथ शारीरिक माप के मानक व शारीरिक दक्षता की भी स्पर्धाये भी हैं। अतः अभ्यर्थी यह देख लें कि वे सभी प्रकार की अर्हतायें विज्ञापन विवरण के अनुरूप रखते हैं। इन पदों के लिए आयोग द्वारा OTR वन टाइम रजिस्ट्रेशन  को अनिवार्य किया गया है। जिन अभ्यर्थियों द्वारा OTR प्रोफाइल नहीं भरे गये हैं, उन्हें आवेदन पत्र भरने के पूर्व OTR भरना अनिवार्य है। इन अभ्यर्थियों ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन नहीं भरा है वह पहले अपना प्रोफाइल तैयार करें। इसके लिए आप अधिक जानकारी www.sssc.uk.com डॉट इन पर देख सकते हैं। अगर आपको वन टाइम रजिस्ट्रेशन भरने में कोई कठिनाई आती है तो उसका आयोग द्वारा समाधान किया जाएगा। आप आयोग के टोल फ्री नंबर 9520991172 पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसी के साथ आप वटसब नंबर 9520991174 पर अथवा आयोग की e-mail Id: chayanayog@gmail.com. पर भी संपर्क कर सकते हैं।

उपयुक्त अभ्यर्थियों के चयन हेतु आयोग द्वारा अभ्यर्थियों की वस्तुनिष्ठ प्रकार की Offline अथवा Online mode में परीक्षा आयोजित करायी जा सकती है। प्रतियोगी परीक्षा के संबंध में उपरोक्त समय अनुमानित है एवं परीक्षा की तिथि की सूचना यथासमय पृथक से आयोग की वेबसाइट दैनिक समाचार पत्रों में प्रेस विज्ञप्ति तथा अभ्यर्थियों को उनके द्वारा ऑनलाइन आवेदन पत्र में दिये गये मोबाइल नम्बर पर SMS तथा ई-मेल द्वारा भी उपलब्ध करायी जाएगी। अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट से ही डाउनलोड कर सकेंगे। आयोग द्वारा डाक के माध्यम से प्रवेश पत्र निर्गत नहीं किये जायेंगे। ज्यादा जानकारी के लिए आप आयोग की वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in पर जाकर पूरी जानकारी ले सकते हैं।

1 COMMENT

  1. उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग से आग्रह है कि इस कोरोना महामारी के कारण विशेष अर टिहरी गढ़वाल कू घनसाली भिलंगना ब्लॉक क्षेत्र की पटटी हिन्दाव / गयरहागांव हिन्दाव में भारी संख्या में बिरोजगारी बढ गयी है !

    महोदय से निवेदन है कि जिस पद की भी भरती हो रही है सहुलियत देकर जो बिरोजगार नवयुवक इस समय श्री से गाँव मुझे हैं उन्हें गाँव – गाँव में जाकर भरती करें जिससे रोजगार भुगतान प्राप्त होगा और पली पर भुगतान अंकुश लगेगा !

    मोहनसिंह रावत

Comments are closed.