कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला कोविड संक्रमण के इस दौर में जरूरतमंद गरीब एवं असहाय लोगों को करा रहे हैं भोजन

0
930

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला ने बताया के कोविड संक्रमण के चलते हजारों ऐसे लोग हैं। जो आर्थिक रूप से इतना टूट चुके हैं कि उनके रोज के खाने की व्यवस्था भी नहीं हो पा रही है। जहां सरकार शासन, प्रशासन फेल हो गए है। वहीं पर कुछ सामाजिक संस्थाएं और कुछ साधारण लोग इन जरूरतमंद लोगों को रोज भोजन कराने का पुण्य काम कर रहे हैं। ऐसे ही हमारे कुछ छोटे भाइयों ने पिछले लगातार अट्ठारह दिनों से कोविड किचन के माध्यम से एक ऐसा कार्यक्रम शुरू किया है। जहां भोजन से पहले सैनिटाइजर व मास्क भी दिए जाते हैं। आज अपने इन छोटे भाइयों की किचन से 500 जरूरतमंद गरीब असहाय लोगों को भोजन कराने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

खरोला ने कहा कि जहां सरकार कोविड के नाम पर लाखों करोड़ों रुपए का बजट इधर से उधर कर रही है। वही ऐसे गरीब लोगों के लिए और वह लोग जो रोज कमा करके अपने परिवार का भरण पोषण करते थे उनके विषय में नहीं सोच रही है। यदि सरकार की मंशा अच्छी होती तो शायद सामाजिक संस्थाओं और आम लोगों को इस तरह की कोविड रसोई लगाने की आवश्यकता नहीं पड़ती लेकिन सरकार अपनी पिछली गलतियों से कुछ भी नहीं सीख पा रही है,बल्कि लगातार गलतियां बढ़ती जा रही है। जिससे समाज के एक तबके में भुखमरी की नौबत आ गई है

खरोला  ने कहा मैं सरकार से अपील करता हूं के ऐसी तमाम सामाजिक संस्थाएं एवं आम लोगों की सरकार द्वारा एक सूची बनाई जानी चाहिए और इन्हें आर्थिक मदद दे कर के इस तरह के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाया जाना चाहिए जिससे किसी एक व्यक्ति के ऊपर आर्थिक बोझ ना पड़े और समाज के हर तबके तक भोजन की व्यवस्था पहुंच सके भोजन वितरण करने वालों में उनके साथ कोविड किचन के  संयोजक  राधे साहनी,जितेंद्रपाल पाठी,अनुराग पायल,प्रदीप शर्मा,संजय बहुगणा,सनी प्रजापति,प्रदीप शर्मा,अंकुश गोयल,आयुष शर्मा, पीयूष शर्मा आदि मौजूद रहे।