Uttarakhand Accident:-उत्तराखंड हादसों का रविवार अलग-अलग हादसों में 16 लोगों की मौत,नैनीताल में स्कूल बस गहरी खाई में गिरी,पिथौरागढ़ में भूस्खलन की चपेट में आई कार

0
578

उत्तराखंड में रविवार हादसों का दिन बन गया है। जहां दो अलग-अलग सड़क हादसों में कुल 16 लोगों की मौत हो गई है। पहला हादसा नैनीताल से कालाढूंगी लौट रही स्कूल बस के अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरने से हुआ है। यह बस 100 मीटर गहरी खाई में गिरी है। इस बस हरियाणा के हिसार के शाहपुर गांव स्थित न्यू मानव इंटरनेशनल स्कूल के 40 लोग सवार थे। जो शनिवार को नैनीताल घूमने आए थे,और रविवार को वापस लौट रहे है,तभी बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिर गई। इस हादसे में 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है।

नैनीताल जिलाधिकारी वंदना सिंह ने इस हादसे के बारे में बताया की यह हादसा रविवार रात लगभग 8 बजे के करीब कालाढूंगी नैनीताल मार्ग पर हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन और एसडीआर एफ की टीमें मौके पर पहुंची जिसके बाद रेस्क्यू चला लोगों को गहरी खाई से निकला गया। बस हादसे के सभी घायलों को रेस्क्यू कर हल्द्वानी के सुशीला तिवारी हॉस्पिटल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कालाढूंगी में भर्ती कराया गया है। इसी के साथ हारियाणा प्रशासन को इस हादसे की जानकारी भी दे दी गई है।
आपको बता दें कि रविवार रात को हुए इस दुःखद हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इस दुर्घटना में सात लोगों की मौत हुई है, जिसमें से पांच महिलाएं एक पुरुष एक बच्चा शामिल है।
इसी के साथ दूसरी दुर्घटना पिथौरागढ़ जिले के धारचूला-गुंजी मोटर मार्ग पर हुआ है। जहां एक जीप के भूस्खलन की चपेट आ गई है। जिससे इस जीप में सवार 9 लोगों क़ी मौत की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा हैं कि यह हादसा तब हुआ जब यब जीप यात्रियों को लेकर धारचूला की ओर लौट रही थी। इस दौरान पहाड़ी से एक बड़ी चट्टान जीप के ऊपर गिर गई। जिससे इसमें सवार 9 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है।
यह जीप नाबि गांव में होम स्टे चलाने वाले हरीश नबियाल की बताई जा रही है। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस-प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम मौके पर घटनास्थल पर पहुंची चुकी है,आशंका जताई जा रही है कि इस हादसे में सभी लोगों की मौत हो गई है।