टिहरी गढ़वाल के व्यासी में होटल ताज के 23 कर्मचारियों के कॉविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप

0
1105

टिहरी गढ़वाल के नरेंद्रनगर तहसील से बड़ी खबर आ रही है। यहां स्थित होटल ताज के 16 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। चिंता का कारण यह भी हैं कि  पिछले दस दिन के अंदर इस होटल के 23 कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन को इस होटल को कंटेनमेंट जोन बनाने की संस्तुति की है। टिहरी की जिलाधिकारी ईवा श्रीवास्तव ने इस बारे में बताया कि होटल को कंटेनमेंट जोन न बनाकर इसे अगले तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना के मामले निरंतर बढ़ते जा रहे है। जिसने सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच टिहरी स्थित होटल ताज में एक साथ 23 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के शासन-प्रशासन में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होटल के इन कर्मचारियों गढ़वाल मंडल विकास निगम के ऋषिलोक कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया है।

इस बार में स्वास्थ्य विभाग का कहना हैं कि टिहरी गढ़वाल स्थित होटल ताज में पिछले 10 दिनों  23 व्यक्तियों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस होटल में 15 मार्च को 2, 23 मार्च को 5 और 25 मार्च को 16 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद टिहरी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और जिलाधिकारी टिहरी को होटल ताज को कंटेनमेंट जोन बनाने की संस्तुति की है।

इस बारे में उपजिलाधिकारी, नरेंद्रनगर युक्ता मिश्रा का कहना हैं कि हमने होटल ताज को कंटेनमेंट जोन बनाए जाने के संबंध में रिपोर्ट शासन को भेज दी है। अब शासन द्वारा निर्धारित नीति के तहत उच्च अधिकारियों ने निर्णय लेना है कि इस मामले को लेकर क्या किया जा सकता है। उपजिलाधिकारी ने बातया की हमारी प्राथमिकता यहां ठहरे उन सभी यात्रियों को ट्रेस करने की है जो पिछले दिनों इन संक्रमित कर्मचारियों के संपर्क में आए हैं। क्योंकि इन यात्रियों के इधर-उधर जाने से समस्या और अधिक गंभीर हो सकती है। इसी के साथ होटल पूरे होटल को सैनिटाइड किया जा रहा है। आस-पास के लोगों से अपील की गई हैं कि जो भी लोग इस होटल के कर्मचारियों के संपर्क में आए हैं,वह जल्द से जल्द अपनी कोरोना जांच करवाएं।