कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने विभिन्न विभागों की समीक्षा,अधिकारियों को दिए निर्देश तय समय में पूरे करें विकास कार्य

0
1181

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी के नगर पालिका सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर विकास कार्यों की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मसूरी पर्यटक स्थल है, यहां किसी भी कार्य में कोताही बरतने वालों को बर्दास्त नहीं किया जायेगा।

नगर पालिका सभागार में आयोजित विभागीय अधिकारियों की बैठक में मंत्री गणेश जोशी ने एमडीडीए,पेयजल निगम,जल संस्थान,विद्युत विभाग,पुलिस,एनएच,लोक निर्माण विभाग,वन विभाग,स्वास्थ्य विभाग आदि के अधिकारियों से विकास कार्यों की जानकारी ली व जहां कमी है उसे पूरा करने के निर्देश देने के साथ कहा कि मसूरी के किसी भी विकास कार्य में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मसूरी पर्यटक स्थल है अगर यहां पानी की समस्या हो, स्वास्थ्य की समस्या हो, जाम की समस्या हो इसका पूरे देश में संदेश जाता है। इसलिए सभी संबंधित विभाग विकास कार्यों में कोताही न बरतें।

बैठक में सबसे पहले कोरोना वैक्सीनेशन पर चर्चा की व दावा किया कि पूरे प्रदेश में सबसे अधिक वैक्सीनेशन अगर कहीं हो रहा है तो वह मसूरी में हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड प्रभारी मंत्री होने के नाते सबसे अधिक जोर वैक्सीनेशन पर है। उन्होंने कहा कि जीरो प्वाइंट पर पार्किंग बनायी जा रही है, उसका कार्य शीघ्र शुरू हो रहा है। वहीं ड्रीम प्रोजेक्ट यमुना पेयजल योजना है, जिसका कार्य प्रगति पर है और आने वाले वर्ष जून जुलाई तक योजना पूरी हो जायेगी। इस योजना के बाद मसूरी में आने वाले पचास सालों तक पानी की परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को दुरूस्त करना मेरी जिम्मेदारी है। सबसे पहले कोरोना काल में आईसीयू अगर कही बना तो वह मसूरी है। इससे कोविड में बड़ा सहारा मिला। मसूरी में आस पास के क्षेत्र के लोग उपचार करने आते हैं उसको देखते हुए आक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है जो शीघ्र ही तैयार हो जायेगा।

उन्होंने अस्पताल के चिकित्सकों से कहा कि यहां जिस उपकरण की कमी है उसे बतायें उसे पूरा करना मेरा दायित्व है। देहरादून में भी कोविड अस्पताल छावनी क्षेत्र में बनाया है। मसूरी में पुलिस की कमी को लेकर एसपी व डीएम के साथ बैठक की जिसमें अतिरिक्त फोर्स मसूरी भेजी जा रही है। इस शहर को सजाना संवारना मेरा दायित्व है, हाल ही में दो करोड 70 लाख से बिजली की तारें अंडर ग्राउंड करवा दी है, जो कार्य छूटा है उसे पूरा किया जायेगा। दूधली की बिजली की समस्या को दूर करने जा रहे हैं। सड़कों की दशा सुधारने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मसूरी को सुंदर बनाने में जो भी कार्य होंगे किए जायेंगे।

इस अवसर पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, एसडीएम मनीष कुमार, ईओ आशुतोष सती, पुलिस क्षेत्राधिकारी नरेन्द्र पंत, सीएमओ उप्रेती सहित सभी विभागों के अधिकारीगण एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।