बजट को लेकर देव भूमि ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के छात्रों ने बेबाकी से रखी अपनी राय

0
851

बजट को लेकर देव भूमि ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के छात्रों ने बेबाकी से रखी अपनी राय। मैनेजमेंट विभाग द्वारा आयोजित इस परिचर्चा में केंद्र सरकार के बजट पर चर्चा की गयी। इस परिचर्चा में छात्र-छात्राओं के चार ग्रुप बनाये गये थे। जिन्होने बजट के सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं पर बेबाकी से अपना पक्ष रखा। इस परिचर्चा में दिव्या भंडारी के ग्रुप ने बाजी मारी और पहला स्थान हासिल किया।

विदित हो कि गत एक फरवरी को पेश किये गये बजट का सीधा प्रसारण छात्र-छात्रओं को दिखाया गया था। जिसके बाद शुक्रवार को इस बजट में अलग अलग पहलुओं पर छात्र-छात्रओं की परिचर्चा करायी गयी। छात्रों की परिचर्चा में चार अलग.अलग ग्रुप बनाये गये थें। प्रत्येक ग्रुप में पांच छात्र-छात्राओं को शामिल किया गया था। इन ग्रुप में दिव्या भंडारी ग्रुपस,आर्दश आर्य ग्रुप,सोनम ग्रुप व दिव्यांशी ग्रुप ने प्रतिभाग किया। इस परिचर्चा में जज की भूमिका में श्री संजय नौटियाल, श्री हिमांशु नैटियाल,श्री संजय चौहान थे।

परिचर्चा में छात्र-छात्राओं ने बजट के सकारात्मक और नकारात्मक दोनो ही पहलुओं पर अपनी विस्तृत राय रखी। छात्र-छात्राओं ने भविष्य में बजट के परिणाम और उसके महत्व पर भी प्रकाश डाला। छात्र-छात्राओं के बजट पर रखें गये मत पर वहां मौजूद अतिथि भी खासे प्रभावित दिखायी दिये।

परिचर्चा की आयोजक और विभाग की डीन डॉ. दिव्या घई ने बताया कि परिचर्चा का उददेश्य छात्र-छात्राओं में बजट के सभी पहलुओं को लेकर जागरुक करना था।  इसके लिए हमने पहले छात्रओं को बजट का लाइव कवरेज दिखाया और फिर उस पर छात्र-छात्रओं से अपनी प्रस्तुति देने के लिए कहा गया। उन्होने बताया कि छात्र-छात्राओं को उत्साह देखने वाला था। उन्होने बजट के हर पहलु को अपनी इस परिचर्चा में शामिल किया ।

इस अवसर पर शुभाशीष गोस्वामी (संयुक्त निदेशक डीबीजीआई), दिग्विजय सिंह (संयुक्त निदेशक डीबीआईएमएस), कमल बिष्ट, रोहित घ्यानी, श्री संजित सांमता, संजय नेगी, अमित गोयल श्रीमति सुभी सिंह उपस्थित थे।