उत्तराखण्ड पुलिस ने अपने जवानों की ‘सेफ्टी’ के लिए बनाए ‘कोविड केयर सेंटर’

0
803

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। जसके राज्य में लॉकडाउन लगाया गया है। राज्य की जनता लॉकडाउन का सही से पालन करें। इसके लिए उत्तराखंड पुलिस के जवान रात-दिन ड्यूटी दे रहे है। जिसके चलते पुलिस के कई जवानों कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे है।

 इसे ध्यान में रखते हुए फ्रंट लाईन में रहते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने की सम्भावना के दृष्टिगत उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार  के निर्देशन में प्रदेश के सभी जनपदों की पुलिस लाईन एवं वाहिनियों के मुख्यालय में संक्रमित हुए पुलिसकर्मियों एवं उनके परिवारजनों के लिए कोविड केयर सेन्टर स्थापित किये गये हैं।

इस बार में डीजीपी अशोक कुमार  ने बताया कि कोरोना संक्रमण से संक्रमित हुए पुलिस कर्मियों एवं उनसे उनके परिवार तक संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए यह पहल की गई है।  जिससे आपात स्थिति में उन्हें इलाज के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े। कोविड केयर सेन्टर में उपचार और आइसोलेशन की व्यवस्था की गई है।  जिसमें आइसोलेशन बेड/ऑक्सीजन बेड आदि के साथ भोजन की भी व्यवस्था कराई जा रही है।

पुलिसकर्मियों के सहायता के लिए एक गूगल लिंक (https://docs.google.com/…/17NL6ORXb-dqH…/edit…) भी बनाया गया है। जिससे वे जनपदवार आइसोलेशन बेड/ऑक्सीजन बेड की वर्तमान स्थिति, महत्वपूर्ण टेलीफोन नम्बर सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी और सहायता प्राप्त कर सकते हैं। पुलिस के निकट परिजन भी आकस्मिक परिस्थितियों में इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।