ऋषिकेश में नेपाली फार्म तिराहे पर टोल प्लाजा बनाने के विरोध ग्राम प्रधान संगठनों शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना

0
1512

ऋषिकेश विधानसभा के अंतर्गत ग्राम प्रधान संगठन के द्वारा सभी राजनीतिक दलों को शामिल कर केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा ऋषिकेश विधानसभा के छिददरवाला क्षेत्र में बन रहे टोल प्लाजा के विरोध में एक सांकेतिक धरना दिया गया। धरने को समर्थन देते हुए  प्रदेश कांग्रेस महासचिव राजपाल खरोला ने कहा क्षेत्रीय विधायक प्रेमचंद्र अग्रवाल द्वारा दिया गया बयान अत्यंत निंदनीय है। उनके द्वारा कहा गया कि उन्हें मालूम चला है के एक टोल प्लाजा रायवाला क्षेत्र में बनाया जा रहा है जिस क्षेत्र के विधायक को 15 सालों में रायवाला और छिददरवाला का ही फर्क नहीं मालूम हुआ वह विधायक क्षेत्र की जनता की समस्याओं का निवारण कैसे कर पाएगा यह अपने आप में सोचनीय विषय है

खरोला, ने विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा की क्षेत्रीय विधायक की बगैर जानकारी के केंद्र व राज्य सरकार के अधिकारी पहले हरिपुर के फ्लाईओवर और अब छिद्रवाला के टोल प्लाजा मे की जा रही मनमानी से स्पष्ट हो जाता है कि क्षेत्रीय विधायक अपनी ही डबल इंजन की सरकार में कुछ नहीं कर पा रहे हैं ।

धरना प्रदर्शन के दौरान ग्राम प्रधान संगठन न्याय पंचायत श्यामपुर के अध्यक्ष विजयपाल जेठूडी ने कहा कि टोल प्लाजा बनने से स्थानीय जनता का शोषण होगा, लिहाजा इसे समाप्त किया जाना जरूरी है। खैरीकलां के ग्राम प्रधान चंद्रमोहन पोखरियाल ने बताया मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, क्षेत्रीय सांसद व केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को जन भावना से अवगत कराया गया है। धरना प्रदर्शन में ग्राम प्रधान सागर गिरि, रोहित नौटियाल, गीतांजली जखमोला, अनिल कुमार, ध्यान सिंह असवाल, राजेश व्यास, हरपाल राणा, पूर्व प्रधान जयेंद्र रावत, शांतिप्रसाद थपलियाल, संजय पोखरियाल, रमन रांगड़, दिव्या बेलवाल आदि रहे।