Holi-2023:-नोएडा के जलवायु विहार में होली एवं अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर ग्लोबल योग मिशन के सदस्यों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन

0
526

नोएडा के जलवायु विहार कम्युनिटी सेंटर,सेक्टर 21 में ग्लोबल योग मिशन (योगा फॉर आल-जेवीसीसी चैप्टर) के सदस्यों द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस एवं होली के मौके पर रंगारंग और मंत्रमुग्ध करने वाले संस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत किया गए। इस मौके पर बड़ी संख्या में समाज के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोग मौजूद थे।

 इस मौके पर रंगारंग होली मिलन समारोह मनाया गया। जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण लोहानी एंड पार्टी द्वारा मंगल धवनी,रोमा आहूजा और ऐश्वर्या द्वारा नृत्य,नीलम सोनिया द्वारा होली गीत और वीना बाबर द्वारा पहाड़ी लोक नृत्य प्रस्तुत किया गया।।

कार्यक्रम में उपस्थित एमके बख्शी और उनकी पत्नी ने विभिन्न आसनों का प्रदर्शन किया और वीणा बब्बर के नेतृत्व में योगियों के  समूह योग किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित लोग होली  गीतों पर खूब झूमे। कार्यक्रम में साईं स्कूल की छात्राओं को उपहार भी प्रदान किए गए।

आपको बता दें कि विगत दस वर्षों से योग गुरु प्रेम बख्शी के नेतृत्व में योग शिक्षिकाओं कल्पना जैन,वीना बब्बर एवं सुमन नारंग के सहयोग से मिशन द्वारा नि:शुल्क योग कक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। संतोष बख्शी,हेमंत शर्मा,शिव कुमार और राकेश भांडुला दैनिक योग सत्र,सामाजिक सांस्कृतिक कार्यक्रम,पिकनिक और शैक्षिक यात्राओं के आयोजन में मदद करते रहे हैं। इस कार्य में लगभग 130 से अधिक सदस्य जुड़े हुए है।