बड़ी खबर,उत्तराखंड में हटाए गए त्रिवेंद्र सरकार में नियुक्त दायित्वधारी

0
1549

उत्तराखंड में हुए नेतृत्व परिवर्तन के बाद से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत,पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कई फैसलों को पलट चुके है। इसी कड़ी में उत्तराखंड से एक और बड़ी खबर आ रही है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने त्रिवेंद्र सरकार में नियुक्त दायित्वधारियों की छुट्टी कर दी है।

शासन द्वार जारी आदेश के अनुसार त्रिवेंद्र सरकार में नियुक्त अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सलाहकार एवं अन्य पदों पर गैर सरकारी मंत्री स्तर,राज्यमंत्री, दर्जाधारियों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। शासन ने सभी को हटाने के आदेश जारी किए है। संवैधानिक पदों पर नियुक्त पदों को छोड़कर त्रिवेंद्र सरकार के समय के सभी दायित्वधारियों को हटाया गया।

आपको बता दे कि त्रिवेंद्र सरकार ने 114 भाजपा नेताओं को दायित्व सौंपे थे। लेकिन उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओमप्रकाश द्वारा जारी आदेश के अनुसार अब इनके पास कोई दायित्व नहीं रहा। बताया जा रहा हैं कि उत्तराखंड में नियुक्त दायित्वधारियों की फौज को हटाने के लिए संघ की तरफ से भी निरंतर दबाव था। जिसे लेकर पिछले दिनों मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार के बीच बैठक भी हुई थी। जिसके बाद यह फैसला लिया गया है।

आपको बता दें कि बहुत जल्द तीरथ सिंह रावत अपनी नयी टीम तैयार करने जा रहे है। जिसमें पार्टी के जिम्मेदार कार्यकर्ताओं को दायित्व सौंपे जाएंगे।