उत्तराखंड को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए शौर्य डोभाल की बड़ी पहल,नरेंद्रनगर उप जिला अस्पताल में पहुंचाया ऑक्सीजन प्लांट

0
1048

उत्तराखंड को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए शौर्य डोभाल निरंतर किसी न किसी रूप में राज्य को सहयोग कर रहे है। इस क्रम में शौर्य डोभाल के अथक प्रयासों से सोमवार देर रात नरेंद्रनगर स्थित श्रीदेव सुमन संयुक्त अस्पताल में 500 लीटर प्रति मिनट की क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट पहुंचा है। प्लांट को स्थापित करने, अस्पतालों के बेड से जोड़ने, इत्यादि का काम अगले दो सप्ताह में पूर्ण होने की संभावना है। जिसके पश्चात इससे मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जाएगा।

आपको बता दें कि बीते शनिवार श्री डोभाल इस अस्पताल का निरीक्षण करने नरेंद्रनगर पहुंचे थे। जहां उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से तैयारियों की जानकारी ली थी जिसके दो दिनों के अंदर ही प्लांट अस्पताल प्रशासन को सौंप दिया गया।

बीते दिनों इस प्लांट को लगवाने के लिए श्री डोभाल ने मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक से उनके कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के अंतर्गत उत्तराखंड को दो ऑक्सीजन प्लांट दान करने का निवेदन किया था। इसके फलस्वरूप आज एक प्लांट नरेंद्रनगर में आ चुका है। इसी से साथ 3-4 जून तक एक और 500लीटर का प्लांट रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल पहुंच जाएगा।

सुनिए शौर्य डोभाल ने इस बारे में क्या कहा