कोरोना संक्रमण से जंग के लिए रामनगर को मिला हनिवेल कंपनी का सहयोग,20 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की खेप पहुंची

0
834

कोविड के लड़ाई में सरकारी अमले के साथ ही कॉरपोरेट घरानों की मदद भी जारी है। रामनगर में स्थानीय कोविड टीम को कोरोना पीड़ितों के उपचार के लिए बहुराष्ट्रीय कंपनी हनिवेल कॉर्पोरेशन ने बीस ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर मशीनें भेजी हैं। जो नोडल कार्यालय में पहुँच गयी हैं।

कोविड नोडल टीम से जुड़े अधिकारी मितेश्वर आनंद ने कोरोना संक्रमण की गंभीर परिस्थितियों के समय हनिवेल कंपनी के राकेश स्वामी से संपर्क किया,जो हनिवेल के सीएसआर के उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने मदद के तौर पर रामनगर क्षेत्र के लिए बीस ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर मशीनें भेजी हैं। इससे पहले कंपनी ने फ्रंटलाइन स्टाफ के लिए एन 95 मास्क भेजे थे।  हनिवेल ऊर्जा,एरोस्पेस,सेफ्टी सॉल्यूशन आदि क्षेत्रों में कार्य करने वाली बहुराष्ट्रीय कंपनी है। कंपनी ने उत्तराखंड में सौ ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर भेजे हैं।

कोविड नोडल मजिस्ट्रेट केसी उनियाल ने बताया कि इससे पहले भी आईसीआईसीआई फाउंडेशन ने दो ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर और अन्य सामान भेजा था। नोडल अधिकारी डॉ0 प्रशांत कौशिक ने कहा कि इन मशीनों से संक्रमण से जूझ रहे ऑक्सीजन स्तर की कमी वाले गंभीर मरीजों का स्थानीय स्तर पर ही उपचार हो सकेगा।

विधायक प्रतिनिधि गणेश रावत ने इसके लिए हनिवेल कंपनी का रामनगर की जनता की ओर से आभार जताया है।