Uttarakhand:-भाजपा ने कहा कि वन ग्राम वासियों के अधिकारों के प्रति सरकार सचेत और गंभीर,उनके साथ नहीं होने देंगे अन्याय,कांग्रेस का सांकेतिक उपवास दिखावा

0
445

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने वन ग्राम वासियों के मुद्दे पर कांग्रेस के सांकेतिक उपवास पर तंज कसते हुए कहा कि उनका दर्द दिखावा भर है। असल में वह तुष्टिकरण से लेकर वन ग्राम तक पहुँच गयी है।

श्री भट्ट ने कहा कि विधान सभा की समीक्षा बैठक मे विधायक और सांसदों के साथ चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी मंशा स्पष्ट कर चुके है कि इन ग्राम वासियों को भूमि दरी का अधिकार दिया जाना चाहिए। सरकार के स्तर से इस पर कार्यवाही भी गतिमान है। उन्होंने कहा कि प्रदेश मे वर्षो से रह रहे लोगों पर अभियान का कोई असर नही पड़ेगा,लेकिन ऐसे लोग जो कि स्थल मे अवैध रूप से बसने या डेमोग्राफी परिवर्तन की कोशिस मे हैं वह कार्यवाही की जद मे आयेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि जनता जानती है कि कांग्रेस ने वोट बैंक की खातिर लोगों को अवैध या किसी न किसी रूप मे लोगों को बसाया है और उससे राज्य की डेमोग्राफी मे परिवर्तन देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि बाहरी प्रदेश से आकर यहाँ पर अवैध रूप से निर्माण पर कार्यवाही जारी रहेगी। सरकार का इस पर रुख साफ है। विपक्ष तुष्टिकरण की नीति जितना भी आगे बढ़ाये धामी सरकार उससे विचलित न होकर और कड़ाई से कार्यवाही अमल मे लाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार की कार्यवाही से ऐसे कब्जेधारकों और खुद विपक्ष मे भी हड़कंप है और वह अतिक्रमणकारियों की पैरवी कर रही है।