चमोली,रुद्रप्रयाग और उत्‍तरकाशी के लोगों के खुली चारधाम यात्रा,कोविड कर्फ्यू 22 जून तक बढ़ा

0
943

उत्तराखंड में कम होते कोरोना संक्रमण के बीच चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्‍तरकाशी के लोगों के लिए 15 जून से चारधाम यात्रा खोल दी गई है। लेकिन यात्रा के लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य होगी।

इसी के साथ राज्य में 22 जून तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया  है। दूसरे राज्यों से उत्‍तराखंड आने वालों लोगों को आरटी पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है। आरटी पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट के बीना राज्य में एंट्री नहीं होगी। राज्य में कोविड कर्फ्यू में कुछ रियायतें भी दी गई है। इसके तहत राज्य में अब बाजार हफ्ते में तीन दिन खुलेंगे। शहरों में विक्रम, ऑटो के संचालन की अनुमति दी गई। साथ ही राजस्व न्यायालय खोलने का भी निर्णय लिया गया है।

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल कोविड कर्फ्यू के बारे बताया कि राज्य में कोविड कर्फ्यू के दौरान अंतरराज्यीय सार्वजनिक वाहनों का संचालन 100 प्रतिशत सवारी के साथ शुरू हो गया है।  राज्य के बाहर से उत्तराखंड आने वाले लोगों के लिए 72 घंटे की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी। पर्वतीय जिलों में जाने के लिए आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी। गढ़वाल और कुमाऊं के बीच यात्रा के लिए आरटीपीसीआर की जरूरत नहीं लेकिन ऑनलाइन पंजीकरण जरूरी होगा।

राज्य में सिनेमा हॉल,मनोरंजन पार्क,थियेटर,शॉपिंग माल, ऑडिटोरियम,खेल मैदान,स्वीमिंग पूल,जिम, खेल, स्टेडियम और बार अभी बंद ही रहेंगे। इसके लिए जल्द नई एसओपी जारी हो जाएगी।