शौर्य डोभाल के प्रयासों से रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल पहुंचा 500 लीटर प्रति मिनट की क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट

0
1099

इंडिया फाउंडेशन के निदेशक एवं भाजपा उत्तराखंड के प्रदेश संयोजक शौर्य डोभाल के प्रयासों से रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल में 500 लीटर प्रति मिनट की क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट पहुंच गया। यहां प्लांट को स्थापित करने हेतु प्लेटफार्म का निर्माण कार्य शीघ्र गति से चल रहा है। जिसके अगले 10 दिनों में पूरा होने की संभावना है। इसके पश्चात प्लांट को सभी बेड से जोड़ने का काम किया जाएगा।

इस प्लांट से रुद्रप्रयाग एवं निकटवर्ती पहाड़ी क्षेत्रों में ऑक्सीजन की कमी पूरी की जा सकेगी। कोरोना के तीसरे लहर के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के सुदृढ़ीकरण के कार्य को गंभीरता से लेते हुए सभी सरकारी अस्पतालों के क्षमता निर्माण पर विशेष ध्यान दिया है। इन्हीं प्रयासों में अपना योगदान देते हुए श्री डोभाल ने बीते दिनों मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक से उनके कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के अंतर्गत उत्तराखंड को दो ऑक्सीजन प्लांट दान करने को कहा था। इसके फलस्वरूप एक प्लांट नरेंद्रनगर में 31 मई को पहुंचाया जा चुका है। दूसरा प्लांट 3 जून को दोपहर 1 बजे रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल प्रशासन को सौंप दिया गया।

श्री डोभाल के इस प्रयास को प्रदेश में जमीनी स्तर पर कार्यान्वित करने के लिए श्री डोभाल ने सोशल मीडिया के माध्यम से मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक राहुल भारती, वरिष्ठ संपादक पंकज डोभाल, प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत एवं रुद्रप्रयाग तथा टिहरी जिला प्रशासन को धन्यवाद व्यक्त किया है।